Bihar Breaking News

dclr द्वारा आंगनवाड़ी केंद्र का किया गया औचक निरीक्षण,निरीक्षण के नाम पर हुई खानापूर्ति।

रिपोर्ट:- मिनहाज आलम

किशनगंज।।आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 12 प्रखंड कोचाधामन अंतर्गत मजकुरी पंचायत निंगीसिया गांव में जहां आंगनवाड़ी केंद्र की हालत जर्जर अवस्था में  है।ऐसे में प्रशासन द्वारा निरीक्षण करने के बाद सेविका ने बड़ी बात कही सेविका ने बताया कि निरीक्षण के दरमियान सर ने नहीं किया भवन का निरीक्षण भवन की हालत जर्जर अवस्था में है।

नहीं शौचालय में गेट की व्यवस्था है वहीं उन्होंने साथ-साथ बताई कि प्रशासन शरीफ कमीशन लेने के चक्कर में सही ढंग से निरीक्षण नहीं करते हैं ।हालांकि साथ-साथ उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्र में बच्चे सिर्फ 10 मिनट लेट आए तो उन्हें खरी-खोटी सुना दी गई प्रशासन द्वारा। उन्होंने एक बड़ी बात कही कि आखिर भवनों का भी निरीक्षण करना चाहिए । उन्होंने बताया कि प्रशासन सिर्फ सेविकाओं को डांटने के अलावा कोई बेहतर रक्षण नहीं कर रही है

जहां पर निरीक्षण करने की जरूरत थी नहीं किया गया भवन की जर्जर अवस्था में हालत है आखिर प्रशासन से भी लेने देने के चक्कर में निरीक्षण नाम का कर रहे हैं वही व्यवस्था ठीक नहीं ।

प्रशासन पर सीधा सवाल खड़ा उठता है कि आखिर निरीक्षण के आधार पर भवन की हालत जर्जर अवस्था में है और किशनगंज प्रशासन खानापूर्ति  कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.