Bihar

संविधान के निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर मुंगेर जिला अध्यक्ष साधना सिंह एवं इंद्रपुरी पंचायत के मुखिया सुरेंद्र पासवान (सूलों पासवान) के द्वारा दिया गया श्रद्धांजलि।

 

जमालपुर से एस वेंकटेश रंजन की रिपोर्ट

 

संविधान के निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती हर साल 14 अप्रैल को देशभर में मनाया जात है बाबा साहब देश के ऐसे शख्स थे। जिनकी तुलना किसी और से नहीं किया जा सकता,डॉ बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर जी के 131 में जयंती के अवसर पर इंद्रुख पूर्वी पंचायत के मुखिया के द्वारा गौरीपुर डॉ.भीमराव अंबेडकर चौक पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर फूल अर्पण किया, एवं cake कट कर उनके जीवनी पर चर्चा किया।

मुख्य रूप से मुंगेर जिला अध्यक्षसाधना सिंह ने कहा कि बाबा साहब हमेशा भारत की आजादी के बाद देश के संविधान के निर्माता में अभूतपूर्व योगदान दिए, बाबा साहब ने हमेशा से कमजोर और पिछड़े वर्ग के अधिकारों के Situs Slot Gacor लिए काम किए, बचपन से ही उन्हें आर्थिक और सामाजिक भेदभाव का सामना करना पड़ा एवं महिलाओं के लिए संघर्ष करने वाले महा पुरुष थे जो आजीवन स्मरण किए जाएंगे।

वही इंद्रुख पुरी पंचायत के मुखिया सुलो पासवान ने कहा बाबा साहेब की जय जय कार करने के साथ हम बाबा साहब के विचारों को अपने जीवन में आत्मसात करने की जरूरत है कार्यक्रम का समापन सचिव निलेश कुमार द्वारा उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देकर किया गया। कार्यक्रम में  अविनाश कुमार उर्फ निशु कुमार, चरण कुमार, कुक्कू कुमार, राहुल, सत्यम, राजीव आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.