Bihar Breaking News

सूर्यगढ़ा प्रखंड क्षेत्र के महेशपुर पंचायत के वार्ड नंबर 5 में मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी हर घर नल का जल योजना तोड़ रही दम।

लखीसराय से  उत्तम कुमार की रिपोर्ट।

 

लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड क्षेत्र महेशपुर पंचायत के वार्ड नंबर 5 में मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी हर घर नल का जल योजना दम तोड़ती हुई नजर आ रही है मुख्यमंत्री पेयजल निश्चय योजना के तहत बनी जल मीनार ग्रामीणों का मुंह चिढ़ा रहा है ग्रामीणों के अनुसार हम कहना चाहते हैं कि इस पंचायत में पहली बार ही आपूर्ति के लिए टंकी में पानी भरा जा रहा था

इसी दौरान अचानक टंकी फट गया जल मीनार भी क्षतिग्रस्त हो गया। एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि एक ओर जहां कार्य आधा अधूरा संपन्न कराया गया है वहां पूर्ण रूप से पाइप नहीं बिछाया गया। इतना ही नहीं हर जगह टूटी भी नहीं लगी हुई है। मुख्य पाइप विधि कई जगह टूटा हुआ है निर्माण के दौरान घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है इस कारण पानी भरते ही टंकी फट गया ऐसे में इस योजना का लाभ 1 दिन के लिए भी वहां के ग्रामीण का नसीब नहीं हुआ । इधर गर्मी बढ़ते ही पानी की किल्लत ओं का सामना लोगों को करना पड़ रहा है, लोगों को ही समस्या के मध्य नजर नवनिर्वाचित वार्ड सदस्य वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बने व्यास एवं सचिव विरेंद्र कुमार सहित ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त एक आवेदन सूर्यगढ़ा प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी को सौंपा गया है। संबंधित मामले में प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी रचित अग्रवाल ने बताया कि तकनीकी सहायक को मामले की जांच करने का आदेश दिया गया है।

जल्द ही आवश्यक कार्रवाई करते हुए समस्या का निदान किया जाएगा। वर्तमान दशा देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि तत्कालीन समिति ने योजना के क्रियान्वयन में घटिया काम करते हुए सरकारी राशि की निकासी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.