Begusarai Bihar Breaking News

तेघरा में चुनाव सामग्री वितरण की तैयारी जोरों पर।

रामाधार सहनी के साथ अशोक कुमार ठाकुर की रिपोर्ट, तेघरा (बेगूसराय)

 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत प्रखंड के 11वीं चरण में 12 दिसंबर को होने वाले चुनाव की पूरी तैयारी जोर – शोर से चल रही है।विभिन्न गठित कोषांग के पदाधिकारी एवं कर्मी निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में अपनी-अपनी कोषांग से संबंधित कार्यों का निष्पादन में लगे हुए हैं। कार्मिक कोषांग,EVM/V V P A T कोषांग, वाहन कोषांग, विधि व्यवस्था सह आचार संहिता कोषांग,

सामग्री कोषांग, मीडिया सह नियंत्रण कक्ष कोषांग, प्रतिवेदन सह कम्युनिकेशन कोषांग,CPMF कोषांग, कोविड-19 कोषांग के कर्मी एवं पदाधिकारी चुनाव से संबंधित कार्यों का निष्पादन मैं लगे हुए हैं।सभी कोषांग एक दूसरे से समन्वय स्थापित करते हुए अपने-अपने कोषांग के कार्यों को मूर्त रूप दे रहे हैं। प्रखंड निर्वाचि पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे ने बताया कि मतदान से पूर्व मतदान कर्मियों को विभिन्न पंचायतों के संबंधित मतदान केंद्रों पर भेजने के लिए प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में केंद्र बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि चुनाव सामग्री वितरण की तमाम तैयारी प्रारंभ है सामग्री वितरण के लिए कुल 10 टेबल लगाया जा रहा है। पोलिंग पार्टी को प्रखंड मुख्यालय से सामग्री दी जाएगी एवं पोलिंग मजिस्ट्रेट आरकेसी हाई स्कूल से EVM प्राप्त करेंगे। इसके तहत अतिरिक्त चुनाव कर्मियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है।

इस व्यवस्था के तहत पोलिंग पार्टी को नियुक्ति पत्र, सामान्य थैला, चुनाव भत्ते की राशि, मत पेटी का वितरण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.