Begusarai Bihar Breaking News

नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर में 200 लोगों की हुई नेत्र जांच।

रामाधार सहनी के साथ अशोक कुमार ठाकुर की रिपोर्ट

 

बेगूसराय तेघरा प्रखंड अंतर्गत धनकौल शलेश अस्थान अवस्थित सामुदायिक भवन  में अखंड ज्योति नेत्र अस्पताल दलसिंहसराय के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर निरंजन कुमार एवं सहयोगी पी मिश्रा के द्वारा पंचायत के नागरिक, बुजुर्गों एवं बयोवृघ लोगों के लिए निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। आयोजित शिविर में 200 लोगों का आंख की जांच की गई ।

शिविर में जरूरतमंद लोगों को नि:शुल्क दवा उपलब्ध करवाई गई। शिविर के आयोजक संस्था के सदस्य चिल्हाय पंचायत के सोशल वर्कर संजीव कुमार एवं इनके सहयोगी चुनचुन कुमार ने शिविर आयोजन की संपूर्ण व्यवस्था की। संजीव कुमार ने बताया कि समय-समय पर शिविर का आयोजन कर गरीब, लाचार और साधन विहीन लोगों के आंख की बीमारी से निजात दिलाने हेतु मेरा हर संभव प्रयास रहता है।

मैंने कई बार जरूरतमंद लोगों को रक्त देकर उनकी जिंदगी भी बचाई । इस शिविर में 200 लोगों की नेत्र जांच हुई जिसमें 30 लोगों को ऑपरेशन के लिए चिन्हित किया गया। चिन्हित किए गए लोगों को 13 दिसंबर के दिन अपने निजी वाहन से अखंड ज्योति नेत्र अस्पताल दलसिंह सराय में आंख का ऑपरेशन करवा कर सभी पेशेंट को 5000 रुपए की लेंस, 2 माह की दवा, एक चश्मा एवं अस्पताल में भोजन व्यवस्था सभी निशुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.