Begusarai Bihar Breaking News

मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर डीएम-एसपी ने देखी व्यवस्था ।

शिवम् कुमार बेगूसराय

 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आठवें चरण में बेगूसराय के मटिहानी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों का डीएम अरविन्द कुमार वर्मा व एसपी अवकाश कुमार ने निरीक्षण किया। इस दौरान मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए। इसके साथ ही संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखने को कहा।


उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में बिना किसी प्रभाव के निष्पक्ष कार्य करें। मतदान केंद्र पर विशेष सतर्कता बरती जाए। बूथ पर संदिग्ध लोगों की पहचान की जाए और उन पर विशेष नजर रखी जाए। किसी भी प्रकार की अराजकता उत्पन्न न हो इसका पूरा ध्यान रखे। स्थानीय निवासियों से बात कर उन्होंने कहा कि कोई ऐसा काम न करे, जिससे प्रशासन को उनके खिलाफ सख्त रवैया अपनाना पड़े। मतदान केंद्र पर सफाई, पेयजल, शौचालय व्यवस्था दुरस्त रखने का भी निर्देश दिए।

आदर्श आचार संहिता का ध्यान रखते हुए कोविड गाइड लाइन का भी पालन करें। बताते चले कि
आठवें चरण के लिए बेगूसराय के छौड़ाही प्रखंड में बुधवार को मतदान का काम प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच जारी है। ठंड के बाबजूद सुबह से ही लोग अपने माताधिकार के प्रयोग के लिए उत्साहित नजर आए और कतार बद्ध होकर अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए । बताते चले कि बेगूसराय के छौराही प्रखंड अंतर्गत कुल 141 मतदान केंद्रों पर कुल 81794 मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे जिसमें 43136 पुरुष तथा 38652 महिला एबम 5 अन्य लोग शामिल । छौड़ाही प्रखंड अंतर्गत जिला परिषद के 2 पंचायत समिति के 14 मुखिया के 10 सरपंच के 10 वार्ड के 141 तथा पंच के 141 पदों का निर्वाचन होना है प्रखंड अंतर्गत कुल 10 पंचायतों में 20 सेक्टर दंडाधिकारी ,सेक्टर पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है इसमें अतिरिक्त 2 जोनल दंडाधिकारी जोनल पुलिस पदाधिकारी एवं एक सुपर जोनल दंडाधिकारी सुपर जोनल पुलिस पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया है । हालांकि इस दैरान ग्राम पंचायत राज शाहपुर में कोई सुविधा न होने से लोगो मे नाराजगी देखी गई । लोगो का कहना है कि इस बूथ पर न शौचालय है ना पानी की व्यवस्था वही पंचायत आम निर्वाचन 2021 के मद्देनजर मटिहानी प्रखंड अंतर्गत कुल 205 मतदान केंद्र पर कुल 109065 पुरुष और 58404 महिला मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है ।मटिहानी प्रखंड अंतर्गत जिला परिषद के दो ,पंचायत समिति के 20 मुखिया के 16 सरपंच के 16 वार्ड सदस्य के 16 पंचायतों का चुनाव हो रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.