Begusarai Bihar Breaking News

पकठौल पंचायत के वाडँ एक में नल जल योजना पूरी तरह दिख रहा विफल।

दीपक चौधरी की रिपोर्ट

 

(बेगूसराय):-तेघड़ा प्रखंड क्षेत्र के पकठौल पंचायत के वाडँ एक में सरकार के द्वारा नल-जल योजना में लाखों रुपया हर घर जल नल के लिए खर्च किया गया । लेकिन यह योजना विफल नजर आ रहा है। किसी के घर में नल, तो जल नहीं और किसी के घर में पाइप भी नहीं पहुंचा ।

प्रखंड क्षेत्र के पकठौल पंचायत वाडँ एक में नल -जल योजना पूर्ण तरह विफल दिख रहा है। न समय का निर्धारण हुआ कि पानी किस समय चलेगा और कब बन्द होगा । नल – जल योजना के कारण गांव के कई सड़क टूट चुकें हैं । ठेकेदार के द्वारा कहा गया था कि टूटे सड़क को बाद में मरम्मत कर दिया जाएगा जो आज तक नहीं हो सका है ।

आश्चर्य तो तब लग रहा है बहुत घर में तो नल का कनेक्शन भी अभी तक नहीं पहुंच पाई है। जहां बिहार के मुखिया मुख्यमंत्री नितीश कुमार का सपना था कि हर घर को नल- जल योजना से जोड़ कर स्वच्छ पानी गरीबों तक पहुँचे। लेकिन वार्ड एक में पाइप कनेक्शन तक नहीं पहुंच पाया।

देख सकते हैं कि कितना दिनों में जल-नल योजना द्धारा स्वच्छ पानी पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी । वार्ड एक में पाइप बिछाने के क्रम में गली का सड़क तोड़ा गया लेकिन उसका कोई मरम्मत नहीं हुआ । वार्ड एक तक का नल – जल।

इस योजना का कार्य अभी चल ही रहा है धीरे धीरे। ग्रामीणों के मानें तो पानी आतें है जंगल में लगें जल-नल योजना पाइप और नल हरियाली छा रही है मगर ग्रामीण को तकलीफ साफ देखने को मिल रहा है।*

Leave a Reply

Your email address will not be published.