Begusarai Bihar Breaking News

मध निषेध पर निबंधन प्रतियोगिता आयोजनों के बाद सफल प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार का वितरण।

जिला शिक्षा पदाधिकारी बेगूसराय के निर्देशानुसार 15 नवंबर को तेघरा प्रखंड के सभी विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के बीच मद्य निषेध पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रत्येक विद्यालय के सफल एवं सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले 2-2छात्र ,- छात्राओं को 17 नवंबर को प्रखंड स्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता में शामिल होना है।

26 नवंबर को प्रखंड के सभी विद्यालय से पूर्वाहन के 8: बजे से मध निषेध के पक्ष में लोगों को व्यापक पैमाने पर जागरूक करने को लेकर प्रभात फेरी निकाली जाएगी। संस्कृत कन्या उत्क्रमित मध्य विद्यालय मघुरापुर में मंगलवार को मध निषेध पर लेखन प्रतियोगिता में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के बीच पुरस्कार का वितरण किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक महेश प्रसाद सिंह ने कहा कि शराबबंदी से गांव ,घरों और परिवारों में सुख शांति का माहौल बना है। कई परिवार उजड़ने से बच गया। युवा वर्ग का झुकाव अंधकार से प्रकाश की ओर बढ़ा है।

लेकिन सरकार के इतनी वरी प्रयास के बावजूद भी कुछ स्वार्थी तत्व अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए शराब के कारोबार में लगे हुए हैं। और शराबबंदी को दत्ता बता रहे हैं। हम विद्यालयों के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं ताकि शराब जैसे जहर से समाज को बचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.