Begusarai Bihar Breaking News

तेघरा के 26 उच्च विद्यालयों में हुआ मैट्रिक की जांच परीक्षा आयोजन।

तेघरा के सभी हाई स्कूलों में दसवीं कक्षा के छात्र छात्राओं की जांच परीक्षा ली जा रही है परीक्षा में शामिल छात्र व छात्राएं अगले वर्ष 2022 की मैट्रिक के एग्जाम में शामिल होंगे। प्रखंड साधन सेवी आशुतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि इस बार की दसवीं की परीक्षा पंचायत आम निर्वाचन की तैयारी को देखते हुए।

विद्यालयों में सुविधा के अनुसार परीक्षा प्रोग्राम का निर्धारण किया गया है। जिसके तहत सभी 26 उच्च विद्यालयों में परीक्षा संचालित किए जा रहे हैं। पूर्ववत 6 उच्च विद्यालय, 4 उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय, 13 पंचायत स्तर पर मैट्रिक के लिए मान्यता प्राप्त विद्यालय एवं 3 प्राइवेट स्तर की मान्यता प्राप्त विद्यालय शामिल हैं।

अगले वर्ष की मैट्रिक् परीक्षा में शामिल होने के लिए संचालित हो रहे दसवीं की परीक्षा में शामिल होना व सफल होना अनिवार्य है। मैट्रिक की बोर्ड की परीक्षा के अनुरूप ही छात्र – छात्राओं को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति बोर्ड पटना की ओर से प्रश्न पत्र उपलब्ध करवाए गए हैं।

सावित्री देवी मारवाड़ी बालिका उच्च विद्यालय तेघरा में आज मंगलवार को प्रथम पाली में विज्ञान एवं द्वितीय पाली में ऐच्छिक विषय के लिए एग्जाम लिया गया है जिसमें कुल 120 छात्रा शामिल हुए । इन विद्यालय के बच्चों का प्रैक्टिकल 17 नवंबर को विद्यालय में ही आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.