Begusarai Bihar Breaking News

घर-घर दस्तक टीकाकरण अभियान की सफलता को लेकर एएनएम, आशा व सेविकाओ की बैठक सह प्रशिक्षण ।

रामाधार सहनी संवाददाता तेघरा( बेगूसराय)

 

दूसरी डोज टीकाकरण अभियान को पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान के तर्ज पर घर-घर दस्तक टीम द्वारा कोविड-19 प्रथम डोज के अनुसार दूसरे डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने तथा ड्यू लिस्ट के अनुरूप माइक्रो प्लान के अनुसार हाउस टू हाउस टीम के माध्यम से लक्ष्य की प्राप्ति हेतु अनुमंडलीय अस्पताल तेघरा के सभागार में स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों एवं सभी एएनएम , आशा कर्मी एवं सेविकाओं की अलग-अलग सत्रों में बैठक सह प्रशिक्षण आयोजित की गई। बैठक में गंभीरता पूर्वक अभियान की सफलता को लेकर हर पहलुओं पर चर्चा की गई।

हेल्थ मैनेजर संजय कुमार ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान के तर्ज पर इस कार्यक्रम की तैयारी का अंतिम रूप दिया जा रहा है जिसमें जीविका दीदी, आशा कर्मी ,एनएम ,सेविका व सहायिका के माध्यम से समुदाय के अंदर मोब्लाइज कर 16 नवंबर से 27 नवंबर तक अभियान चलाकर 29 नवंबर तक प्रथम खुराक लेने से एक भी व्यक्ति वंचित नहीं रहे इसी लक्ष्य को लेकर प्रखंड स्तर पर नियंत्रण कक्ष से मॉनिटरिंग भी सुनिश्चित किए जाएंगे।

खराब प्रदर्शन पर प्रखंड के अंदर दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने बताया कि घर-घर टीम के अतिरिक्त मोटरसाइकिल टीम के साथ वेरीफायर पूरे सामग्री एवं लॉजिस्टिक के साथ 125 घरों का भ्रमण कर प्रथम डोज एवं दूसरी डोज से वंचित लोगों को वैक्सीनेट करेंगे ।साथ ही प्रत्येक घरों पर वॉल मार्किंग करते हुए टैली सीट एवं पोर्टल पर संधारण करना सुनिश्चित करेंगे। मौके पर एम ओ नरेंद्र नाथ प्रसाद, बीसीएम सिंधु कुमारी, डब्ल्यूएचओ के मॉनिटर अमित कुमार, केयर के बीएम सायमा, केयर के विनीत एवं जेवा संहिस्ता आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.