Breaking News Jharkhand

गजराज का आतंक एक किसान को कुचला,किसान की मौत।

गुमला/झारखण्ड ।। गुमला में जहाँ एक और वन विभाग के द्वारा गांव के ग्रामीण को हाथी के आतंक से निजात दिलाने को लेकर ग्रामीण को बचाव उपकरण देती है। और हाथी से कैसे खुद को बचाव कर जिसको लेकर लोगो को जागरूक भी किया जा रहा है। वही दूसरी ओर सनकी हाथी ने एक किसान को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया है। कई एकड़ में लगे फसल को बर्बाद भी कर दिया है।
घटना जिले के चैनपुर प्रखंड के कूरुमगढ़ वन क्षेत्र की है। जहाँ मालम नवाटोली गांव में बीती देर रात जंगल से भटकी हाथी ने किसान 26 वर्षीय कृष्णा कुमार साहू को खेत मे कुचल दिया है। जिससे युवक किसान की मौत घटना स्थल पर हो गयी है।
जानकारी के अनुसार मृतक बालूमाथ का रहने वाला था यहां लगभग 10 एकड़ में मटर की खेती करने के लिए कुंबा बनाकर अपने दो साथियों के साथ रात में सोया हुआ था।

इसी दौरान देर रात हाथी पहुचा और कुम्बे को नुकसान पहुंचाया इसी दौरान तीनों व्यक्तियों की नींद टूटी दो व्यक्ति भागने में सफल रहे वहीं कृष्णा कुमार साहू भागने का प्रयास कर ही रहा था की हाथी ने उसे दौड़ाकर घसीटते हुए वापस कुम्बे के पास लाकर कुचल हत्या कर दिया । ज्ञात हो कि इस दौरान सनकी हाथी का तांडव लगभग एक घण्टा तक चला ।इस दौरान हाथी ने कपड़े को भी फाड़ दिया जिसके बाद पटक-पटक कर पैरों से कुचल डाला
इधर प्रत्यक्षदर्शी के रूप में मौजूद दो साथियों ने बताया की हाथी कृष्ण की हाथ को पकड़ कर जमीन पर पटक रहा था जब आदमारा हो गया जिसके बाद हाथी ने पैरों तले कुचल डाला
प्राप्त जानकारी के अनुसार हाथी तिगावल दड़तोली में पहुच कर सबसे पहले उत्पात मचाया टावर में काम कर रहे मजदूर पर भी हमला किया गाड़ी को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया कर्मचारी जान को बचाने के लिए कुआ में छलांग लगा दिया हाथी के जाने के बाद मजदूर बाहर निकल वही कंचन कुमार साहू और सकलदीप साहू ने भागकर अपनी जान बचाई वही घटना की सूचना के बाद भी थाना प्रभारी अमित कुमार चौधरी और वन विभाग की टीम घटना स्थल नही पहुच स्की थी अहले सुबह पुलिस टीम दलबल के साथ पहुची शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए गुमला भेज दिया है। हाथी तिलवारी पाठ के इर्द-गिर्द विचरण कर रहा है जिससे ग्रामीणों को काफी भय व्याप्त है वही ग्रामीण ने वन विभाग से जानमाल की सुरक्षा की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.