Begusarai Bihar Breaking News

बरौनी रिफायनरी टाउनशिप में बेगूसराय के संयुक्त तत्वाधान में 19 वां KYORUGI & 2nd POOMSAE TAKEWONDI CHAMPIONSHIP 2021 का आयोजन।

 

बेगूसराय जिले में आज शनिवार को जिला ताइक्वांडो संघ बेगूसराय तथा कल्याण केंद्र बरौनी रिफायनरी टाउनशिप में बेगूसराय के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित 19वा KYORUGI & 2nd POOMSAE TAKEWONDI CHAMPIONSHIP 2021 का जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।।
इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने संबोधित करते हुए कहा कि बेगूसराय जिला की खेल संस्कृति अप्रीतम है। तथा यहां खेल वीडियो में अपार संभावनाएं हैं उन्होंने कहा कि जिला ताइक्वांडो से संबंधित संघ द्वारा आयोजित इस खेल प्रतियोगिता से जिले के खेल प्रेमियों विशेष तौर पर ताइक्वांडो से संबंधित खिलाड़ियों को काफी प्रेरणा मिलेगी।

कुछ समय पहले तक हमारे समाज में खेल विधा को अपेक्षाकृत कम सम्मान प्राप्त था लेकिन खेर की अपार संभावनाओं को देखते हुए लोगों के सोच सकारात्मक परिवर्तन होने से खेल को भी एक करियर के रूप में देखा जाता है जिला पदाधिकारी ने कहा कि लोगों को किसी ना किसी खेल विधा को अपने जीवन का हिस्सा बनाया जाना चाहिए ,जो बच्चा खेल विधाओं में अच्छा करता है वह अपने जीवन में प्राप्त विभिन्न अवसरों पर भी बेहतर प्रदर्शन करने के साथ ही शारीरिक रूप से स्वयं एवं मजबूत भी रहता है।

वर्तमान में इंटरनेट से संबंधित विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म ने लोगों के लिए सूचना के अपार स्रोत उपलब्ध कराए हैं ,लेकिन दूसरी तरफ इन माध्यमों के अति से एवं अनावश्यक उपयोग अपने बच्चों के साथ ही बड़े व्यक्तियों के जीवन पर भी नकारात्मक प्रभाव छोड़ा है। आवश्यकता इस बात की है कि लोग इन माध्यमों का आवश्यकतानुसार प्रयोग करते हुए अपने दैनिक जीवन को खेल से भेजो रे तथा किसी ना किसी खेल विधा को अपनी जीवन का हिस्सा अवश्य बनाएं इस दौरान जिला पदाधिकारी ने प्रतिभागियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

जिला पदाधिकारी ने इस मौके पर मौजूद लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऐसे व्यक्ति को अवश्य प्रेरित करें जिन्होंने अब तक कोविड-19 की टीका का कोई भी डोज नहीं लिया है अथवा सेकंड डोज ड्यू है। उन्होंने कहा कि जिले में प्रतिदिन टीकाकरण अभियान संचालित करने के साथ ही विभिन्न अवसरों पर टीकाकरण अभियान चलाए जाने का मुख्य उद्देश्य जिले के सभी पात्र व्यक्तियों को अविलंब टीकाकृत करना है ताकि जिले में कोरोना संक्रमण के प्रभाव को खत्म किया जा सके।
इस मौके पर जुबली हॉल बरौनी रिफायनरी टाउनशिप परिसर में आयोजित इस समारोह के अवसर पर बरौनी रेल के पुलिस उपाधीक्षक श्री गौरव गौतम, एसएनएनआर कॉलेज, चंमथा के प्राचार्य अशोक कुमार सिंह अमर, भारद्वाज गुरुकुल के निर्देशक प्रकाश भारद्वाज, कल्याण केंद्र सचिव श्री फुलेना रजक, जिला ताइक्वांडो संघ के अध्यक्ष श्री रजनीश रंजन, जिला ताइक्वांडो संघ के सचिव श्री नंदू कुमार, संघ के अतिरिक्त सचिव श्री संजीव कुमार, संघ के मीडिया प्रभारी श्री वागीश आनंद, खेल संयोजक श्री विश्वजीत कुमार एवं अन्य गणमान्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.