Begusarai Bihar Breaking News

बरौनी बिजली विभाग के द्वारा मनमानी के खिलाफ किया गया बैठक।


मोहम्मद अनवर आलम जी की अध्यक्षता में भारती फ्रेंड्स क्लब एवं भारतीय उपभोक्ता संरक्षण समिति की आपातका लीन बैठक फुलवरिया मुख्यालय में किया गया ।इस बैठक में बिजली विभाग के द्वारा दिए गए पत्रांक 1240 एवं पत्रांक 1841 के पत्र पर विचार किया गया ।बिजली कंपनी ने वार्ता के लिए मात्र एक या दो व्यक्ति को बुलाने की पेशकश किया लेकिन तेघरा अनुमंडल के सभी क्षेत्रों की अलग-अलग समस्या तथा आबादी के आलोक में समिति ने 11 सदस्यीय लोगों से वार्ता का पत्र दिया था ।

बिजली कंपनी वार्ता से भाग रही है या जवाब देना नहीं चाहती इसलिए कोरोना के नाम पर डराना चाहती है। जबकि उपभोक्ता संरक्षण समिति ने कंपनी को अपने जवाब में वार्ता हेतु किसी हॉल की व्यवस्था करने या टेंट लगाकर बात करने में खर्च तक देने की बात की गई। लेकिन समिति को जवाब नहीं मिल पाया ।अभी भी कंपनी अपने रवैया से बाज नहीं आ रही है।

 

बैठक में वकील मिथिलेश झा ने बिजली विभाग का तकनीकी रूप से कैलकुलेशन कराने एवं ठेकेदार कमीशन हटाने के बाद भी ऊपर से बिल लेने आदि मुद्दा से उपभोक्ता को लूटने का भंडाफोड़ किया । डॉ संजीव कुमार भारती प्रदेश अध्यक्ष उपभोक्ता संरक्षण समिति ने बताया कि सभी क्षेत्र में समस्या संग्रह केंद्र लगाकर समिति बिजली बिल से संबंधित समस्या संग्रह करेगी एवं सभी समस्या के साथ 15 नवंबर को सभी पीड़ित उपभोक्ता के साथ बरौनी बगराहा डीह बिजली कार्यालय पर शांतिपूर्ण पदयात्रा कर जवाब मांगेगी ,संतुष्ट नहीं होने पर पूरे जिला में आंदोलन तेज कर न्यायालय तक जाएगा।

बैठक में मोहम्मद इरशाद किरतौल, मोहम्मद नसीर धनकौल, मोहम्मद इरशाद नोनपुर, मोहम्मद आबिद रामपुर, मोहम्मद फारुख बरौनी 2, मोहम्मद जावेद बरौनी 3,मोहम्मद सलीम खिजिरचक, मोहम्मद दिलबर बरौनी 2, मोहम्मद अमजद चिल्हाई,मोहम्मद एहसान धनकौल, मोहम्मद शकील बरौनी 1, ने भी अपने अपने क्षेत्र की समस्या को विस्तारित से रखते हुए आंदोलन में सहयोग देने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.